Samsung Kaha ki Company Hai

सैमसंग कहां की कंपनी है | Samsung Kaha ki Company Hai

सैमसंग कहां की कंपनी है | Samsung Kaha ki Company Hai: ऐसा माना जाता है कि सैमसंग अभी के टाइम में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी है “Multiple Industry Trackers” की डेटा से यह पता चलता है कि कंपनी ने पिछले साल 300 मिलियन यूनिट से भेजे थे, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि एक बहुत बड़े मैन्युफैक्चरिंग नेटवर्क हो हर साल 1/4 की लागत को कम करने की जरूरत होती है.

इंटरेस्टिंग बात यह है कि सैमसंग कंपनी की दुनिया के ज्यादातर मुल्कों में फैक्ट्रियां हैं जहां पर मोबाइल बनता है. तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि सैमसंग किस मुल्क की कंपनी है, सैमसंग केयर फैक्ट्री में सैमसंग मोबाइल फोन बनता है, अरहर फैक्ट्री में सारी चीजें एक तरह के इस्तेमाल की जाती है, किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होता है.

Samsung Kaha ki Company Hai Kis Desh Ki | सैमसंग कंपनी किस देश की है

Samsung Kaha ki Company Hai Kis Desh Ki | सैमसंग कंपनी किस देश की है? इस प्रश्न का सबसे सही जवाब यह होगा के सैमसंग हकीकत में साउथ कोरिया की कंपनी है “South Korean” और एक फैक्ट यह भी है के सैमसंग का हर देश में अपना मोबाइल बनाने की एक फैक्ट्री है जिसकी वजह से अक्सर लोगों को कन्फ्यूजन होती है कि यह किस देश की कंपनी है. पर याद रखें सैमसंग साउथ कोरिया “South Korean” की कंपनी है.

Samsung Kaha ki Company Hai in Hindi | सैमसंग कहां की कंपनी है इन हिंदी

Samsung Kaha ki Company Hai in Hindi | सैमसंग कहां की कंपनी है इन हिंदी? Samsung एक South Korean कंपनी है। यह एक विश्व प्रसिद्ध होने वाला Consumer electronics, home appliances, and Information Technology company है। Samsung एक व्यापक रूप से स्मार्टफोन, टेबलेट, लैपटॉप, होम एप्लाइंस्मेंट्स, एंड वेव तकनीक जैसी उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करती है।

Samsung Company Kaha ki Hai | सैमसंग कंपनी कहां की है

Samsung Company Kaha ki Hai | सैमसंग कंपनी कहां की है? चाइना की पर सैमसंग में इस साल चीन में अपनी आखिरी स्मार्टफोन फैक्ट्री बंद कर दी 2019 तक कंपनी इंटरनेशनल लेवल पर कोई स्मार्टफोन नहीं बना रही है. इससे पहले चाइना में इसकी दो फैक्ट्रियां थी लेकिन मुल्कों में सैमसंग का मार्केट शेयर एक परसेंट नीचे गिरने की वजह से इसके मैन्युफैक्चरिंग को कम करना पड़ा. ऐसा कहा जाता है कि सैमसंग के लिए चाइना में फोन तैयार करना अब कोई मायने नहीं रखता, जिसकी वजह से सैमसंग में चाइना में अपनी फैक्ट्री के बंद कर दी है.

सैमसंग ब्राजील में भी मैन्युफैक्चरिंग करता है, यह 1999 में दोबारा बनाया गया था, इन ब्राजीलियन फैक्ट्री में 6000 से ज्यादा मजदूर काम करते हैं, जहां से सैमसंग अपने स्मार्टफोन पूरे लातिनी अमेरिका को देता है.

Related Post:

Samsung Kaha ki Company Hai

Samsung Mobile Company Kaha Ki Hai | सैमसंग मोबाइल कंपनी कहां की है

Samsung Mobile Company Kaha Ki Hai | सैमसंग मोबाइल कंपनी कहां की है? Samsung Mobile company South Korea ki hai. Samsung Mobile, Samsung Electronics ke ek bhaag hai, jo duniya bhar mein smartphone aur feature phone jaise kai tarah ke mobile devices banata hai. Samsung Mobile duniya ke ek behtareen aur sasti mobile devices banane wale companies mein se ek hai.

Samsung Galaxy Company Kaha ki Hai | सैमसंग गैलेक्सी कंपनी कहां की है

Samsung Galaxy Company Kaha ki Hai | सैमसंग गैलेक्सी कंपनी कहां की है? हो सकता है आपको जानकर थोड़ी हैरानी हो, पर चाइना वह ज्यादा है जहां ज्यादातर सैमसंग गैलेक्सी फोन बनाए जाते हैं. क्योंकि चाइना इंटरनेशनल मैन्युफैक्चरिंग का एक अड्डा है, ना सिर्फ सैमसंग बल्कि यहां पर एप्पल आईफोन का बड़ा हिस्सा तैयार किया जाता है.

क्या जानते हैं सैमसंग का सबसे बड़ा मार्केट भारत है, यह सैमसंग के लिए सबसे ज्यादा प्रॉफिट देने वाला स्मार्टफोन मार्केट में से एक मार्केट है. सैमसंग का मोबाइल ज्यादा बिकने की वजह से, इन्हें Galaxy M और Galaxy A की सीरीज लानी पड़ी. हिंदुस्तान में तैयार कर दो मोबाइल फोन यूरोप अफ्रीका और एशिया के हिस्सों में भेजा जाता है.

Samsung Phone Company Ka Mobile | सैमसंग कंपनी का मोबाइल

Samsung Phone Company Ka Mobile | सैमसंग कंपनी का मोबाइल? अगर सही तरह से देखा जाए तो वेद नाम वह जगह है जहां पर सैमसंग फोन बनाए जाते हैं.

अपने भारत में ना सिर्फ सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री है पलके यह मैन्युफैक्चरिंग स्किल्स की बुनियाद पर दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी है सैमसंग ने 2017 में ऐलान किया था कि वह हिंदुस्तान में स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग को दुगना करने के लिए $620 मिलियन के इन्वेस्टमेंट करेगी. इसमें दो हजार अट्ठारह में नोएडा उत्तर प्रदेश भारत में फैक्ट्री की ओपनिंग की. इस फैक्ट्री का प्रोडक्शन 120 मिलियन यूनिट का हर साल है.

Related Post:

Samsung Telecom Mobile Company Kaha ki Hai | सैमसंग टेलीकॉम मोबाइल कंपनी कहां की है

Samsung Telecom Mobile Company Kaha ki Hai | सैमसंग टेलीकॉम मोबाइल कंपनी कहां की है? Samsung Telecom Mobile company South Korea ki hai. Samsung Telecom Mobile, Samsung Electronics ke ek bhaag hai, jo duniya bhar mein smartphone aur feature phone jaise kai tarah ke mobile devices banata hai. Samsung Telecom Mobile duniya ke ek behtareen aur sasti mobile devices banane wale companies mein se ek hai.

uHindi यह पब्लिक क्वेश्चन आंसर है, अगर आप भी ऐसा ही कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं. नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, धन्यवाद.

Scroll to Top